मास्टरशेफ इंडिया के ‘रीक्रिएट मेमोरीज़ चैलेंज’ में दीपा और सांता को मिला एक इमोशनल सरप्राइज़

 


नई दिल्ली। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और सोनी लिव के शो मास्टरशेफ इंडिया में इस सोमवार टॉप 12 होम कुक्स एक ऐसे चैलेंज से गुजरेंगे, जो उन्हें बचपन की यादों में वापस ले जाएगा। इस दौरान शो के जज एवं शेफ्स – रणवीर बरार, गरिमा अरोड़ा और विकास खन्ना उन्हें चैलेंज देंगे, जहां उन्हें एक ऐसी डिश बनानी होगी, जिससे उनकी बचपन की यादें ताजा हो जाएं। इस एपिसोड में एक होम कुक भी मास्टरशेफ किचन में ग्रैंड कमबैक करेगा और एक बार फिर मास्टरशेफ इंडिया के खिताब के लिए मुकाबला करेगा।

सेट से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि शेफ गरिमा अरोड़ा एक बनाना केक के बारे में बताया, जो उनके पिता बनाया करते थे और वो हमेशा यह सोचती थीं कि आखिर केक के अंदर बनाना कैसे फिट हुआ। अपनी बचपन की यादें ताजा करते हुए शेफ गरिमा अरोड़ा ने कहा, “मेरे बचपन से ही मेरे पापा मेरे लिए बनाना केक बना रहे हैं और यह मील मेरे लिए बेशकीमती है। मेरे लिए हमेशा यह एक रहस्य ही था कि आखिर यह बनाना, केक के अंदर कैसे फिट हो गया। मैं इसे चखने से पहले अपने पापा से भी यही सवाल करती थी और वो सिर्फ यह कहते थे कि यह एक जादू है। यह रेसिपी मेरी बचपन की सबसे फेवरेट यादों में से एक है और आज भी जब मैं घर लौटती हूं, तो मेरे पापा अब भी मेरे लिए यह बनाते हैं। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि मेरे बनाना केक की तरह, हमारे दूसरे होम कुक्स कौन सी डिश लेकर आए हैं।”

अपनी डिश को टेस्ट करने के लिए पेश करते समय दीपा ने बताया कि वो जो भी डिश बनाती हैं, उसे आमतौर पर पहले उनकी बेटी चखती हैं। ऐसे में सभी को सरप्राइज़ देते हुए दीपा की बेटी भी सेट पर आकर अपनी मां को चौंका देगी। इसके बाद जहां सांता टेस्टिंग के लिए अपनी डिश लेकर आएंगी, वहीं वो अपनी बचपन की यादें ताजा करते हुए बताएंगी कि किस तरह वो अपने भाई-बहनों के लिए यह डिश बनाया करती थीं। फिर एक और ट्विस्ट में सांता के भाई भी किचन में आएंगे और सभी को भावुक कर देंगे।

देखिए ‘मास्टरशेफ इंडिया’, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर और सोनी लिव पर।

इस चैलेंज को लेकर अपना अनुभव बताते हुए होम कुक दीपा ने कहा, “मैंने जो डिश बनाई है, वह मेरे लिए बहुत खास है। मैं हमेशा अपनी बेटी के लिए यह डिश बनाया करती थी। सिंधी संस्कृति में इस यह डिश को आमतौर पर घर की बेटियां चखती हैं। मैं मास्टरशेफ इंडिया की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने एक बार फिर मुझे यह डिश परोसने का मौका दिया। चूंकि मेरी बेटी विदेश में रहती है, तो मुझे लगा था कि इस बार मैं उससे नहीं मिल पाऊंगी, लेकिन मास्टरशेफ इंडिया ने यह मुमकिन कर दिया और मैं उसके लिए पूरी टीम की आभारी हूं।”

होम कुक सांता ने भी अपना अनुभव बताते हुए कहा, “मेरी ज़िंदगी में मेरे भाई बहनों की बड़ी खास जगह है। मैंने बहुत कम उम्र में ही अपनी मां को खो दिया था और उनकी सारी जिम्मेदारी मुझ पर आ गई। काम के बाद मेरे पापा कुकिंग के लिए सारी सामग्री लेकर आते थे और आज मैंने जो डिश बनाई है, वो मैं अपने परिवार के लिए बनाया करती थी। अब शादी के बाद मुझे अपने भाई-बहनों के लिए खाना बनाने का मौका बहुत कम मिलता है, लेकिन मुझे खुशी है कि मास्टरशेफ इंडिया में मुझे एक बार फिर उनके लिए खाना बनाने का अवसर मिला। मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती कि आज मैं कितनी खुश हूं।”

टॉप 12 कंटेस्टेंट्स में कोलकाता से प्रियंका कुंडू बिस्वास, चेन्नई से अरुणा विजय, बैंगलोर से प्रिया विजान, गुवाहाटी से नाज़िया सुल्ताना, भुवनेश्वर से अविनाश पटनायक, गुवाहाटी से सांता सरमाह, हरियाणा से गुरकीरत सिंह, लुधियाना से कमलदीप कौर, लखनऊ से सचिन खटवानी, मुंबई से सुवर्णा बागुल, बैंगलोर से दीपा चौहान, असम से नयनज्योति सैकिया और लखनऊ से विनीत यादव शामिल हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.