प्रेरणा विचार पत्रिका के अगस्त अंक का हुआ विमोचन

 

नोएडा। प्रेरणा शोध संस्थान न्यास द्वारा रविवार को (30 जुलाई 2023) नोएडा के सेक्टर 62 स्थित सी- 56/20 प्रेरणा भवन में, मीडिया में स्व का आत्मबोध विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया है। जहाँ गणमान्य अतिथियों ने कार्यक्रम में उपस्थित व्यक्तियों को मीडिया में स्व की भूमिका पर प्रकाश डाला। इसके बाद गणमान्य अतिथियों द्वारा प्रेरणा विचार पत्रिका के अगस्त अंक का विमोचन किया गया।

अखिल भारतीय टोली, प्रचार विभाग के सदस्य एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रमोद कुमार जी ने कहा कि मीडिया में स्व का बोध होना अति आवश्यक है। सामाज में स्व को जगाने का कार्य मीडिया कर सकता है, कुछ कर भी रहे है लेकिन कुछ अपनी जिम्मेदारी से भाग भी रहे है। हमें अपने समाज की शक्ति को पहचाना चाहिए।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रोहित कौशल (सह प्रमुख, सोशल मीडिया अखिल भारतीय टोली, प्रचार विभाग) ने वर्तमान समय में सोशल मीडिया महत्व इसके उपयोग के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अच्छे कंटेंट की मांग हर जगह होती है। सोशल मीडिया भी इससे अछूटा नहीं है और हर सोशल मीडिया के प्लेटफार्म का अपना टेस्ट होता है।

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता माधुरी सिंह त्रिपाठी (वरिष्ठ पत्रकार एवं निदेशक, नैक हेल्प कंसल्टिंग प्रा. लि.) और कार्यक्रम का संचालन मोनिका चौहान जी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.