डॉ प्रमोद सावंत ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो रहा चौतरफा विकास

दिल्ली/कर्नाटक। भारतीय जनता पार्टी ‘अबकी बार 400 पार’ का लक्ष्य लेकर लोकसभा चुनाव मैदान में उतरी है। यही वजह है कि पार्टी एक-एक सीट साधने में जी-जान से जुटी है। गोवा में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए जहां मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे वहीं वो कर्नाटक में भी कमल खिलाने के लिए मिशन मोड पर कार्य कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को सावंत ने कर्नाटक में एक के बाद एक कई चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इन जनसभाओं में सावंत जहां कांग्रेस पर हमलावर रहे वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दस साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई।

मुख्यमंत्री ने कर्नाटक में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत दक्षिण बंगलुरू लोकसभा से की। दक्षिण बेंगलुरू के भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या के साथ जायके का लुत्फ उठाते गोवा के मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से लंबी बातचीत की। इसके बाद सावंत ने मांड्या में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री सावंत, भाजपा के वरिष्ठ नेता वीएस येदुरप्पा के साथ जनता दल सेक्युलर के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के मांड्या में नामांकन कार्यक्रम में भी शामिल हुए।
नामांकन कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए प्रमोद सावंत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के समर्थन और मार्गदर्शन में एनडीए कर्नाटक की सभी 28 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।
गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की अध्यक्षता वाली जेडी (एस) पिछले साल सितंबर में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में शामिल हुई थी। जेडीएस के राजग में शामिल होने में प्रमोद सावंत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कर्नाटक में भाजपा 25 जबकि जेडीएस 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 2019 लोकसभा चुनावों में भाजपा ने कर्नाटक में 26 सीटें जीती थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.