ग्रोवेल ग्रुप ने “कार्निवेल” के लॉन्च के साथ पेट-फूड श्रेणी में प्रवेश किया

 


नई दिल्ली। 1994 से एक्वाकल्चर फीड्स, एक्वा हेल्थकेयर और सीफूड प्रोसेसिंग उद्योग में प्रमुख लीडर रहे ग्रोवेल ग्रुप ने आज अपने नए पेट-फूड ब्रांड — “कार्निवेल” के लॉन्च के साथ तेजी से बढ़ते पेट-फूड सेक्टर में अपना रणनीतिक विस्तार करने की घोषणा की।

कोविड-19 के बाद, लोगों और उनके पालतू जानवरों के बीच संबंध काफी मजबूत हुए हैं, जिससे पालतू जानवरों की देखभाल में क्रांतिकारी बदलाव आया है। यह बदलाव इस बात को दर्शाता है कि पालतू जानवरों द्वारा प्रदान किए जाने वाले भावनात्मक और मानसिक लाभों को बेहतर तरीके से समझा गया है। इस आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, “कार्निवेल” नामक एक नई पेट-फूड श्रृंखला लॉन्च की गई है। इसका उद्देश्य पालतू जानवरों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले ऐसे पेट-फूड की बढ़ती मांग को पूरा करना है, जो पालतू जानवरों के मालिकों की जेब पर भी भारी न पड़े।

 

कार्निवेल, पालतू जानवरों के जीवन के विभिन्न चरणों की बदलती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का विविधतापूर्ण चयन प्रदान करता है। हमारे उत्पादों की श्रृंखला में पालतू जानवरों के हर जीवन चरण के लिए, यहां तक कि कुछ खास तरह का ही फूड पसंद करने वाले जानवारों के लिए भी,पौष्टिक और स्वादिष्ट संतुलित भोजन पेश किए गए हैं, फिर चाहे वे पिल्ले और बिल्ली के बच्चे हों या बड़े पालतू जानवर। हमारा लक्ष्य पालतू जानवर पालने को एक उत्सव बनाना है।

 

कार्निवेल, पेट-फूड को ऐसे सुपरफूड्स से समृद्ध करता है, जिनमें पोषक तत्वों से भरपूर अवयव जैसे अंटार्कटिक क्रिल, अल्गल ऑयल और स्पिरुलिना शामिल हैं। ये अवयव आवश्यक प्रोटीन, ओमेगा-3 फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करते हैं, जो संज्ञानात्मक विकास, प्रतिरक्षा प्रणाली के कार्य और उनकी त्वचा और फर का स्वास्थ्य बनाए रखने में मददगार होते हैं। उद्योग में पहली बार, कार्निवेल लगभग सभी उत्पादों में ताजे प्रोटीन शामिल करता है, जिसमें ताजा चिकन, ताजा भेड़ का मांस और ताजा मछली शामिल हैं – एक विशेषता जो आमतौर पर केवल सुपर-प्रीमियम श्रेणी के फूड में ही दी जाती रही है – वह भी बजट के अनुकूल कीमतों पर।

यह समझते हुए कि 30% से अधिक भारतीय परिवार शाकाहारी हैं, कार्निवेल ने शाकाहारी पेट-फूड की विस्तृत श्रृंखला पेश की है। उच्च गुणवत्ता वाले, पौष्टिक अवयवों से निर्मित और पूरी तरह से भारत में निर्मित, यह पालतू जानवरों के लिए संपूर्ण और संतुलित आहार प्रदान करता है, जबकि विविध आहार प्राथमिकताओं को पूरा करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता पर खरा उतरता है।

कार्निवेल के लॉन्च की घोषणा करते हुए, ग्रोवेल के प्रमोटर ग्रुप के श्री एम.एस.आर. कार्तिक ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका में 50 से अधिक वर्षों के पशु पोषण के अनुभव के साथ तैयार किया गया और ग्रोवेल की इन-हाउस टीम द्वारा भारतीय बाजार के लिए सावधानीपूर्वक अनुकूलित किया गया- कार्निवेल, उच्च गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए कड़े वैश्विक मानकों को पूरा करता है। भारतीय पेट-फूड बाजार 2027 तक एक अरब डॉलर से अधिक होने की राह पर है, जिसकी वार्षिक वृद्धि दर 25% से अधिक है। यह वृद्धि पालतू जानवरों को अपनाने में वृद्धि, उपभोक्ता द्वारा उच्च गुणवत्ता वाले पोषण को अपनाए जाने को प्राथमिकता देने और शहरी परिवारों में बढ़ती डिस्पोजेबल आय से प्रेरित है। हम पेट-फूड उद्योग को आत्मनिर्भर और घरेलू रूप से मजबूत बनाने का प्रयास कर रहे हैं, और आने वाले महीनों में निर्यात शुरू करने के लिए तैयार हैं। हम इस बढ़ते क्षेत्र में राष्ट्र के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.