सुलभ इंटरनेशनल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया

नई दिल्ली। सुलभ इंटरनेशनल ने 2014 से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को मनाने की परंपरा को गर्व से कायम रखा है, जो उनके दूरदर्शी नेतृत्व और राष्ट्रीय प्रगति के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप है। इस वर्ष, 17 सितंबर को संगठन एक बार फिर माननीय प्रधानमंत्री के 74वें जन्मदिन को विशेष स्वच्छता कार्यक्रमों और पहलों की एक श्रृंखला के साथ मनाया। जिसका उद्देश्य स्वच्छ भारत के लिए मोदी के आह्वान का सम्मान करना है।

भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन के साथ साझेदारी में स्वच्छ हिमालय अभियान की गई शुरुआत।स्वच्छ हिमालय अभियान का उद्देश्य हिमालयी क्षेत्र में बढ़ती पर्यावरणीय चिंताओं को दूर करना है, जिसमें कचरे को हटाने और इसकी प्राकृतिक सुंदरता के संरक्षण पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। अभियान में स्थानीय समुदाय, पर्यावरण समूह और स्वयंसेवक शामिल होंगे जो प्रदूषण को कम करने और इस महत्वपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र की रक्षा के लिए मिलकर काम करेंगे।

सुलभ इंटरनेशनल के अध्यक्ष कुमार दिलीप ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए सुलभ इंटरनेशनल की प्रतिबद्धता सेवा, विकास और राष्ट्रीय गौरव के हमारे साझा मूल्यों में निहित है। स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता (4एस) अभियान बहुत प्रेरणादायक है।

हम देश भर में लाखों लोगों के जीवन पर उनकी पहल का गहरा प्रभाव डालने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।“ कुमार ने कहा, “भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन के साथ हमारी साझेदारी प्रधानमंत्री मोदी के पर्यावरण संरक्षण और जिम्मेदार पर्यटन के दृष्टिकोण को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। हमारा मानना ​​है कि हिमालय की प्राकृतिक सुंदरता को संरक्षित करना न केवल हमारे राष्ट्र के लिए एक श्रद्धांजलि है, बल्कि पर्यावरण क्षरण से निपटने के लिए एक आवश्यक कार्रवाई भी है।“

Leave a Reply

Your email address will not be published.