पेशेंट सेफ्टी के लिए निदान में हो सुधार, रोगी सुरक्षा दिवस का यही है आधार

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर के निंती कार्डियक केयर ने विश्व रोगी सुरक्षा दिवस के अवसर पर लोगों को इसके बारे में बताया। इस बाबत अस्पताल ने लोगों से अपील बीमारियों के प्रति त्वरित और सुरक्षित एक्शन लेने की अपील की।
निंती कार्डियक केयर के एम डी डॉ. गोपाल शरण ने कहा कि हर साल 17 सितंबर को विश्व रोगी सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। इसका उद्देश्य रोगियों की सुरक्षा के बारे में वैश्विक जागरूकता बढ़ाना और रोगियों की क्षति को कम करने के लिए कार्रवाई सुनिश्चित करना है। साल 2024 में विश्व रोगी सुरक्षा दिवस का थीम है, “रोगी सुरक्षा के लिए निदान में सुधार”।
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का इस साल का स्लोगन है- “इसे सही करें, इसे सुरक्षित बनाएं!” इस थीम का मकसद है रोगियों को सुरक्षित और उच्च-गुणवत्ता वाली देखभाल देने के लिए सही और समय पर निदान सुनिश्चित करना है।

मुजफ्फरपुर स्थित निंती कार्डियक केयर के बिजनेस डायरेक्टर राज सहगल ने बताया कि पिछले कुछ सालों में हेल्थकेयर सिस्टम में हुई प्रगति के साथ, नई तकनीक, उपचार और दवाओं के आने से इलाज और भी जटिल हो गया है। इसलिए निदान में सतर्कता जरूरी है। डॉक्टरों के साथ मरीजों को भी इसमें शामिल करते हैं ताकि इलाज में कोई कॉम्प्लिकेशन ना आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.