नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी का सामना करने के लिए तैयार नई-नवेली मोहम्मडन एससी

 

कोलकाता: मोहम्मडन एससी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पदार्पण करने को तैयार है, जब कोलकाता का यह दिग्गज क्लब सोमवार, 16 सितंबर को शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) अपने घरेलू मैदान किशोर भारती क्रीड़ांगन में खेले जाने वाले आईएसएल 2024-25 सीजन के अपने पहले मुकाबले में डूरंड कप विजेता नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी का सामना करेगा।

मोहम्मडन एससी ने आई-लीग 2023-24 सीजन का खिताब जीतकर आईएसएल में पहली बार जगह बनाई है, जबकि हाईलैंडर्स पिछले आईएसएल सीजन में सातवें स्थान पर रहे थे।

“हम आईएसएल का अनुभव पाना चाहते हैं”

मोहम्मडन एससी के रूसी हेड कोच एंड्री चेर्निशोव अभी अपने खिलाड़ियों से ज्यादा उम्मीदें नहीं कर रहे हैं। इसके बजाय वह चाहते हैं कि खिलाड़ी लीग का अनुभव लें, जुझारू बने और साल-दर-साल सुधार करते हुए आगे बढ़े।

चेर्निशोव ने कहा, “सबसे पहले, हमें आईएसएल के लिए एक मजबूत टीम बनाने की जरूरत है। हम मालूम हैं कि यह लीग कितनी संघर्षपूर्ण है। हम कई अच्छे भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के खिलाफ खेलेंगे। हमें आईएसएल से यह जुझने की भावना व अनुभव लेना है और हमें हर मैच में संघर्ष करना होगा, फैंस के लिए बढ़िया फुटबॉल खेलना होगा, जो कि हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।”

“डूरंड कप जीत इतिहास बन चुकी है”

हाईलैंडर्स ने हाल ही में अपने क्लब के इतिहास में पहली खिताब जीतने का गौरव हासिल किया। हालांकि, स्पेनिश हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली अब एक सफल आईएसएल सीजन के बारे में सोच रहे हैं। उनकी टीम 2023-24 में प्लेऑफ क्वालीफिकेशन से चूक गई थी, लेकिन बेनाली आगामी सत्र में कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

बेनाली ने कहा, “डूरंड कप जीतने शानदार था, लेकिन वो अहसास 24 घंटे बाद खत्म हो गया। हम आगे बढ़ने के लिए इसे भूलने की जरूरत है। यह अखबार और आंकड़ेबाजी के लिए अच्छा है, लेकिन हमें अगले मुकाबले के बारे में सोचना है।” उन्होंने कहा, “हमारी अपनी मानसिकता है। हम हर मैच को फाइनल की तरह लेते हैं। हम एक मजबूत टीम, अच्छे कोच, शानदार स्टेडियम और जुनूनी प्रशंसकों के खिलाफ खेलने जा रहे हैं, इसलिए हमारा नजरिया स्मार्ट और शांत रहने की जरूरत है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.