ऑल इंडिया ताइक्वांडो फेडरेशन के मीडिया प्रकोष्ठ का गठन

 


नई दिल्ली। दिल्ली के लोधी रोड स्थित इंडिया इंटरनेशनल सभागार में एआईटीएफ संगठन का विस्तार किया गया। एआईटीएफ के मुख्य संरक्षक राज्य सभा सांसद राजमणि पटेल ने सभी पदाधिकारियों को शॉल, अंग वस्त्र, नियुक्ति पत्र प्रदान किया। आईटीएफ के संरक्षक के तौर पर यूपी के युवा राजनीतिक नेता, समाजसेवी, कांग्रेस के किसान नेता अखिलेश शुक्ला का चयन किया गया। वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक रितेश सिन्हा को मीडिया एंड कम्युनिकेशन के प्रमुख पद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। उनका कार्यकाल 2027 तक के लिए किया गया है।
जाने माने एंकर, मीडियाकर्मी मानवेंद्र कुमार, सीनियर जर्नलिस्ट सुधीर कुमार को मीडिया प्रकोष्ठ में नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाया गया। उनके अलावा कश्मीर के हारुन सैय्यद को कार्यकारी सदस्य, हरि सिंह सेहवाल, यूपी के सामाजिक कार्यकर्ता इफ्तिखार खां और आशुतोष कुमार मिश्रा को भी संगठन में अहम जिम्मेदारी दी गई। इस अवसर पर आईटीएफ में चेयरमैन इंटरनेशनल मास्टर जितेंद्र सिंह, संगठन की मुख्य कार्यकारी रेखा सिंह, उपाध्यक्ष और वरिष्ठ राजनीतिक एवम सामाजिक कार्यकर्ता रिजवान रजा भी उपस्थित रहे।
सांसद राजमणि पटेल ने कहा कि जिस प्रकार से रिजवान रजा एआईटीएफ संगठन की रूपरेखा तैयार की और फेडरेशन के विस्तार में लगे हैं, उससे आशा जगी है कि उनके कुशल नेतृत्व में फेडरेशन नए आयाम स्थापित करेगा।
उन्होंने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में अनेक अंतराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी जिससे देश में युवाओं को बेहतर मंच मिलेगा। उन्होंने आईटीएफ के आगामी कार्यक्रमों के लिए भी अग्रिम शुभकामनाएं दी। इस मौके पर देश के विभिन्न क्षेत्रों की मशहूर हस्तियां मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.