पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या, बिहार पुलिस ने किया एसआईटी का गठन

दरभंगा/पटना। विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की सोमवार की रात हत्या कर दी गई। दरभंगा के बिरौल थाने के सुपौल बाजार के जीरात मोहल्ला स्थित घर में उनका शव मिला है। धारदार हथियार से मारकर हत्या की गई है। बिहार पुलिस की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि मुकेश सहनी के पिता हत्याकांड के मामले में एसआईटी गठित किया गया। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। सबूत इकट्ठा करने के लिए एफएसएल की एक टीम को मौके पर बुलाया गया है।

बिहार पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मामले को सुलझाने और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए हर जरूरी कदम उठाया जा रहा है। पूरे मामले पर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि हमने तुरंत कार्रवाई की है और सीएम ने इस मामले की जल्द से जल्द जांच करने के लिए एसआईटी के गठन का आदेश दिया है और आरोपियों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा। बिहार के पास देश में सबसे तेज काम करने वाली पुलिस है। उचित जांच की जाएगी और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

बिहार सरकार के मंत्री और जेडीयू नेता विजय चौधरी ने कहा कि यह एक दुखद घटना है। सरकार इसे गंभीरता से ले रही है। उन्होंन कहा कि प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि अपराधी किसी भी हालत में बच न सकें। मुकेश सहनी राज्य में मंत्री रह चुके हैं और एक पार्टी के संस्थापक हैं, इसलिए यह मामला बेहद गंभीर है। जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। बिहार के मंत्री मदन सहनी ने कहा कि पुलिस अधिकारी मौके पर हैं और जांच जारी है। मुकेश सहनी के पिता के आवास पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हम उनके प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए। इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए कि उनकी हत्या क्यों की गई। बिहार के मंत्री नितिन नबीन ने कहा कि तत्काल प्रभाव से एसआईटी का गठन कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। हत्या के संभावित कारणों में आपसी दुश्मनी या अन्य प्रमुख कारण लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार तत्काल प्रभाव से मामले की जांच कराएगी और सच्चाई लोगों के सामने आएगी। जंगलराज तब था जब अपराधी तेजस्वी यादव के आवास में छुपे रहते थे और वहीं से संचालित होता था। हमारी सरकार में अपराधियों को पता है कि देर-सबेर उन्हें उनके अपराध की सजा मिलेगी।

लालू की बेटी रोहि‍णी आचार्य ने मुकेश साहनी के पिता की हत्या के पीछे बदले की भावना से प्रेरित राजनीतिक साजिश की आशंका जताई है। रो‍ह‍िणी ने कहा कि बिहार में तत्काल राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की जरूरत है।
रालोमो सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने एक्स पर लिखा, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी जी के पिता जी की हत्या की खबर सुनकर मर्माहत हूं। यह घटना अत्यंत ही दुखद व निन्दनीय है। पता नहीं यह कैसे हुआ ? परन्तु जैसे भी हुआ हो, मा. मुख्यमंत्री जी से आग्रह है कि स्वयं संज्ञान लें, ताकि सच्चाई पता चले और अपराधियों के खिलाफ त्वरित व सख्त से सख्त कार्रवाई हो। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें तथा परिजनों को दुख सहने की ताकत मिले।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.