स्वर्ण पदक विजेता बॉक्सर अनामिका हूडा ने “शिव नाडर यूनिवर्सिटी 10के चैलेंज” के दूसरे संस्करण का किया शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा। शिव नाडर इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस, दिल्ली-एनसीआर ने रविवार को यूनिवर्सिटी के कैंपस में ‘शिव नाडर यूनिवर्सिटी 10के चैलेंज 2024’ का सफल समापन किया। यह दूसरा संस्करण था, और इस कार्यक्रम ने 2000 से अधिक धावकों को एक साथ लाकर एक समावेशी और गतिशील सामुदायिक उत्सव को प्रोत्साहित किया।

तीन श्रेणियों – 10 किमी दौड़, 5 किमी दौड़ और 5 किमी वॉक के साथ, इस आयोजन में विभिन्न फिटनेस स्तरों के व्यक्तियों को शामिल किया गया। प्रतिभागियों को चित्रमय रास्तों का आनंद लेते हुए फिटनेस, एकता और सामुदायिक भावना से भरे दिन का अनुभव करने का मौका मिला। शिव नादर यूनिवर्सिटी 10के चैलेंज 2024 में 1,800 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें महिलाओं और पुरुषों का अनुपात 30:70 था। इस मैराथन को शिव नाडर इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस के कुलपति और एचसीएल हेल्थकेयर के सीईओ और उपाध्यक्ष शिखर मल्होत्रा और ब्रिक्स गेम्स 2024, रूस में महिलाओं की 50 किग्रा बॉक्सिंग श्रेणी में स्वर्ण पदक विजेता अनामिका हूडा ने हरी झंडी दिखाई।

इस विविध समूह ने एक व्यापक आयु वर्ग को शामिल किया, जिससे इस आयोजन की समावेशिता और जीवंत सामुदायिक उत्सव की भावना प्रदर्शित हुई। विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं ने असाधारण दृढ़ता और सहनशक्ति का प्रदर्शन किया। पुरुषों के 10के चैलेंज में अश्विन ने 32 मिनट 42 सेकंड में अपनी दौड़ पूरी करके विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। महिलाओं के 10के चैलेंज में नीता रानी ने शानदार प्रदर्शन के साथ 36 मिनट 24 सेकंड में अपनी दौड़ पूरी करके शीर्ष स्थान हासिल किया। पुरुषों की 5 किमी दौड़ में सुमित कुमार ने 16 मिनट 4 सेकंड में अपनी दौड़ पूरी करके प्रथम स्थान हासिल किया। महिलाओं के 5के चैलेंज में मदीना पॉल ने 18 मिनट 46 सेकंड में अपनी दौड़ पूरी करके ताज पहना, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से समर्पण और दृढ़ता का प्रेरणादायक उदाहरण प्रस्तुत किया। डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर्स ब्रिगेडियर स्टीव इस्माइल (सेवानिवृत्त) ने 55 वर्ष से अधिक उम्र की पुरुष श्रेणी में तीसरा स्थान हासिल किया।

शिव नाडर यूनिवर्सिटी, दिल्ली-एनसीआर के शारीरिक शिक्षा और खेल विभाग के निदेशक डॉ. अमरीश टोनी ने कहा, “शिव नाडर यूनिवर्सिटी 10के चैलेंज के दूसरे संस्करण के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया देखकर बहुत अच्छा लगा। यह देखना बेहद प्रेरणादायक है कि सभी क्षेत्रों के लोग अपने और अपने परिवेश के लिए एक स्वस्थ भविष्य में योगदान करने के लिए इतने जोश और समर्पण के साथ एक साथ आते हैं। शिव नादर यूनिवर्सिटी 10के चैलेंज स्वास्थ्य, कल्याण और सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए शिव नाडर यूनिवर्सिटी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।”

इस आयोजन ने प्रतिभागियों की शारीरिक क्षमता का प्रदर्शन किया और शिव नाडर यूनिवर्सिटी के कैंपस की समृद्धि पर भी जोर दिया। हरी-भरी हरियाली और जैव विविधता से घिरा कैंपस इस जीवंत कार्यक्रम के लिए आदर्श स्थल साबित हुआ। शिव नाडर यूनिवर्सिटी 10के चैलेंज शिव नाडर s यूनिवर्सिटी, दिल्ली-एनसीआर के लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन के रूप में विकसित होता रहेगा। यह एक स्वस्थ और जीवंत समुदाय प्रदान करने के विश्वविद्यालय के मिशन को स्थापित करने का एक माध्यम बनने में सफल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.