मोदी सरकार का सनातन धर्म से गहरा संबंध

नई दिल्ली। मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल शनिवार को नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गईं। पौडवाल ने कहा कि वह ऐसी सरकार में शामिल होकर खुश हैं जिसका सनातन धर्म से गहरा संबंध है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अनुराधा पौडवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं उस सरकार में शामिल हो रही हूं जिसका सनातन (धर्म) से गहरा संबंध है। यह मेरा सौभाग्य है कि मैं आज भाजपा में शामिल हो रही हूं।

गायिका अनुराधा पौडवाल के भाजपा में शामिल होने पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में उत्साह और उमंग है। एक विश्वास पैदा हुआ है कि भारत अब विकसित भारत बनेगा। अच्छे लोग जिन्होंने समाज में अपना नाम बनाया है और अलग-अलग क्षेत्रों में देश का गौरव बढ़ाया है आज भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं।

पौडवाल ने कई भाषाओं में हजारों गाने और सैकड़ों भजन गाए हैं। कर्नाटक के कारवार में जन्मीं पौडवाल ने महज 19 साल की उम्र में हिट फिल्म ‘अभिमान’ के ‘ओमकारम बिंदु संयुक्तम’ से अपने गायन की शुरुआत की। इस गाने को एसडी बर्मन ने संगीतबद्ध किया था, जिनके साथ उन्होंने कई बार काम किया।पौडवाल ने 1983 में फिल्म हीरो में अपने सुपरहिट गाने “तू मेरा हीरो है” से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। तीन साल बाद उन्होंने अपने चार फिल्मफेयर पुरस्कारों में से पहला पुरस्कार जीता। उनका शिखर 1990 के दशक में आया, जब उन्होंने आशिकी, सड़क और दिल है कि मानता नहीं में अपने साउंडट्रैक से संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 2000 के दशक में उन्होंने भक्ति गीतों पर अधिक ध्यान केंद्रित किया। वह अपने परोपकारी कार्यों के लिए भी जानी जाती हैं। 2016 में पौडवाल ने सूर्योदय फाउंडेशन की स्थापना की, जो जरूरतमंद लोगों के लिए स्वास्थ्य देखभाल सहायता प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.