नई दिल्ली। आॅनलाइन मार्केटप्लेस कंपनी स्नैपडील ने घोषणा की कि एचडीएफसी बैंक के साथ उसके सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के यूज़र्स की संख्या 1.5 लाख से भी ज्यादा हो गई है। स्नैपडील एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड को अगस्त 2016 में लाॅन्च किया गया था। 2017 में आॅनलाइल खरीदारों को 1 लाख से ज्यादा क्रेडिट कार्ड जारी किए गए। भारत में किसी भी ई-काॅमर्स कंपनी द्वारा जारी यह एकमात्र क्रेडिट कार्ड है। इस क्रेडिट कार्ड के यूज़र्स को स्नैपडील तथा चुनिंदा मर्चेंट भागीदारों के यहां खरीदारी करने पर सालों भर 5 अतिरिक्त छूट और 10ग् रिवाॅर्ड प्वाइंट्स दिए गए। इसके इलावा, कार्ड यूज़र्स ने वन टाइम कैषबैक जैसे अतिरिक्त लाभ का भी फायदा उठाया। कार्डधारकों ने स्नैपडील पर औसत खरीदारों की तुलना में औसतन 2.8ग् से ज्यादा खर्च किए। इसके साथ ही कार्ड लेने के बाद कार्डधारकों द्वारा स्नैपडील पर खरीदारी की आवृत्ति 1.5 ग् तक बढ़ गई और खरीदार अपने सभी आॅडर्स के लिए कैैष-आॅन-डिलिवरी से इस कार्ड के जरिये भुगतान करने लगे। स्नैपडील एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड ने कंपनी को कई वफादार ग्राहक देने में अहम योगदान दिया।
पिछले महीने इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया गया कुल खर्च 100 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया, जो इस कार्ड के द्वारा अब तक का सबसे ज्यादा मासिक खर्च है। स्नैपडील के मुख्य बिज़नेस अधिकारी श्री विशाल चड्ढा ने कहा कि स्नैपडील एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड का लक्ष्य खरीदारी की प्रक्रिया को द्वारा रिवाॅर्डिंग बनाना है। इस क्रेडिट कार्ड के माध्यम से हम ऐसे आॅफर्स और छूट मुहैया करा रहे हैं, जो ई-काॅमर्स क्षेत्र में कभी देखा नहीं गया। हम 1.5 लाख ग्राहकों को उनके खरीदारी के बिलों में भारी बचत करने में मदद करने को लेकर उत्साहित हैं।’’ इस कार्ड में व्यापक आफर्स हैं, जो विभिन्न प्रकार के उत्पादों की खरीद पर भारी बचत का वादा करता है। जनवरी, 2018 में हर दिन स्नैपडील क्रेडिट कार्ड से सबसे ज्यादा खर्च करने वालों को क्लब महिंद्रा की ओर से 2रात/3दिन का हाॅलीडे पैकेज जीतने का मौका दिया जा रहा है।