सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अजय बंसल को नेपाली समाज और ’हाम्रो स्वाभिमान’ ने किया सम्मानित

 

नई दिल्ली। भारत और नेपाल के बीच सदियों पुराना बेटी-रोटी का संबंध है, जो दोनों देशों को सामाजिक और सांस्कृतिक रूप से जोड़ता है। इसी संबंध को और मजबूत करने के उद्देश्य से राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में नेपाली समाज की ओर से एक बड़ा आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम का आयोजन ‘हाम्रो स्वाभिमान’ संस्था द्वारा किया गया था, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान बुराड़ी और रोहिणी विधानसभा क्षेत्रों में दशकों से सामाजिक, धार्मिक, और सांस्कृतिक कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अजय बंसल को सम्मानित किया गया।

सम्मान मिलने के बाद डॉ. अजय बंसल ने नेपाली समाज और ‘हाम्रो स्वाभिमान’ का आभार व्यक्त करते हुए कहा, “राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हजारों लोगों की उपस्थिति में मुझे जो सम्मान मिला, वह मेरे लिए अत्यंत गर्व का क्षण है। इस आयोजन के माध्यम से मुझे भारत और नेपाल की साझी संस्कृति और विरासत को करीब से समझने का मौका मिला।”

डॉ. बंसल का सम्मान समाज के प्रति उनकी अटूट सेवा और समर्पण को दर्शाता है, जो भारत और नेपाल के सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत करता है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.