समाजसेवी डॉक्टर महिन्द्र शर्मा ने लंगर के लिए दिए एक करोड़ एक लाख रुपए

नई दिल्ली। त्रिकुटा पहाड़ियों में स्थित श्री माता वैष्णो देवी के भवन गुफा मंदिर के दर्शन करने बाले श्रद्धालुओं को आगामी छह सालों तक प्रत्येक वीरबार को मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाने के लिए हिमाचल के प्रसिद्ध उद्योगपति और समाजसेवी सेबी डॉक्टर महिन्द्र शर्मा ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड कटरा को आज एक करोड़ एक लाख रुपए की धनराशि दान की।
डॉक्टर महिन्द्र शर्मा ने आज यह राशि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अंशुल गर्ग को कटरा में आज एक करोड़ एक लाख रुपए का पंजाब नेशनल बैंक ड्राफ्ट भेंट करके दी। इस अवसर अबसर पर उनका बेटा ध्रुव शर्मा भी उनके साथ था।

उन्होंने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को 18 जुलाई 2024 से शुरू होने बाले वीरवार से लेकर 3 अक्तूबर 2030 तक पड़ने बाले प्रत्येक वीरवार को श्रद्धालओं को तारकोटे में लंगर प्रदान करने के लिए 31000 रुपए प्रति लंगर की धनराशि दान की। इस तरह इस अबधि में इस धनराशि से श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को 325 लंगर आयोजित करने की धनराशि दान की गई है। 61 वर्षीय डॉक्टर महिंद्र शर्मा ऊना जिला के बढेड़ा राजपूतां से संबंध रखते हैं। विज्ञान में स्नातक, एमबीए और डॉक्टरेट की डिग्री ग्रहण कर चुके समाजसेवी डॉक्टर महिंद्र शर्मा को जन सेवा बिरासत में मिली है और व​ह इस पारिवारिक परम्परा को बखूबी निभा रहे हैं। उनके पिता स्वर्गीय पण्डित अमर नाथ शर्मा ने गरीब कन्यायों की शादी, मंदिर, ,विद्यालयों, पियाऊ और भण्डारे आयोजित करके स्थानीय लोगों के दिलों में अमित छाप छोड़ी है।

 

 

महिन्द्र शर्मा अनेक धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हैं।

 

 

डॉक्टर महिंद्र शर्मा नई दिल्ली के इस्कॉन मन्दिर की नवीकरण, पुनरोद्धार समिति के वाइस चेयरमैन हैं और यमुना नदी के पुनरोद्धान के लिए गठित हरी यमुना समिति के उपाध्यक्ष भी हैं। उनकी गणना देश के चोटी के समाजसेवी उद्योगपतियों में की जाती है। उनकी कंपनी देशभर में राष्ट्रीय महत्व की इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण, होटल, फूड प्रोसेसिंग, शिक्षा व रियल एस्टेट की अनेक परियोजनाओं का निर्माण कर रही है।  महिंद्र शर्मा ने कहा कि परमात्मा ने जीवन में सफलता प्रदान की है। उन्होंने कहा कि समाज के प्रति हमारा कर्तव्य है, जरूरतमंद की मदद करें, कोई भी व्यक्ति बिना मदद के नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद के लिए मदद करना मेरी प्राथमिकताओं में शामिल है। पिता पंडित अमरनाथ शर्मा द्वारा दी गई प्रेरणा सदेव सेवा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने की प्रेरणा देती है। उन्होंने कहा कि ऊना मेरी जन्म भूमि है और हिमाचल देवभूमि के संस्कारों ने हमें आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि समाज बेहतर कार्य के लिए हमें आशीर्वाद दे रहा है, यह अपने आप में प्रभु आशीर्वाद से काम हो रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.