हृदय रोग के उपचार लिए मुजफ्फरपुर में जल्द खुलेगा विशेष केंद्र

 

मुजफ्फरपुर। हृदय से संबंधित समस्याओं से परेशान मुजफ्फरपुर के लोगों को इलाज के लिए अब बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि बहुत ही जल्द यहां विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाओं वाला एक कार्डियोलॉजी केंद्र की शुरुआत होने जा रही है। यह केंद्र देश की जानी-मानी हृदय रोग विशेषज्ञ अस्पताल श्रृंखला निंती कार्डियक केयर का एक प्रमुख केंद्र होगा। इसे पहले बिहार में निंती कार्डियक केयर का एक केंद्र सहरसा में खुल चुका है और प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. गिरिजा शंकर झा के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में वहां सैकड़ों मरीजों को इसका लाभ मिला है। इसके अलावा इसका एक अन्य केंद्र बेगूसराय में भी खुलेगा। मुजफ्फरपुर में इसका केंद्र असाव हॉस्पिटल मुजफ्फरपुर में खुलेगा।
निंती अस्पताल समूह के बिजनेस डायरेक्टर राज सहगल ने बताया कि यह केंद्र शहर और आसपास के क्षेत्रों में हृदय रोगियों के लिए स्वास्थ्य सुविधा के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने में एक मील का पत्थर साबित होगा।
उन्होंने बताया कि अच्छी चिकित्सा सुविधाओं की कमी के कारण मुजफ्फरपुर के निवासियों को किसी बड़े या दूर के शहर की यात्रा करनी पड़ती थी। लेकिन निंती कार्डियक केयर का केंद्र खुलने के बाद उनके सामने यह मजबूरी नहीं आएगी। यह केंद्र आधुनिक कैथ लैब सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। यहां इलाज कराने वाले मरीजों को किसी भी चीज के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस केंद्र में हृदय रोग के अनुभवी और विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे। यह केंद्र बिहार में हृदय रोगियों के लिए शीघ्र निदान में सहायता प्रदान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.