भारतीय छात्रों के लिए उत्तरी अमेरिका में पढ़ाई के अवसर, स्टडी ग्रुप ने उपलब्ध कराए

नई दिल्ली। स्टडी ग्रुप, जो विदेशों में पढ़ाई कराने में अग्रणी है, भारतीय छात्रों के लिए उत्तरी अमेरिका की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज में पढ़ाई के शानदार अवसर उपलब्ध करा रहा है। यह संगठन अमेरिका के बेहतरीन कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज के साथ साझेदारी कर भारतीय विद्यार्थियों को उनकी पसंद और जरूरत के हिसाब से शैक्षणिक विकल्प प्रदान करता है।

स्टडी ग्रुप की साझेदारियों में कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी सैन मार्कोस, यूनिवर्सिटी ऑफ नेब्रास्का ओमाहा, लॉन्ग आइलैंड यूनिवर्सिटी, फ्लोरिडा एटलांटिक यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ हार्टफोर्ड और टॉसन यूनिवर्सिटी जैसी प्रतिष्ठित संस्थान शामिल हैं। ये संस्थाएं भौगोलिक, शैक्षणिक और सांस्कृतिक अनुभवों की दृष्टि से छात्रों को बेजोड़ विकल्प प्रदान करती हैं।

स्टडी ग्रुप के साउथ एशिया रीजनल डायरेक्टर करण ललित ने कहा, “इन प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ हमारी भागीदारी भारतीय विद्यार्थियों को उत्तरी अमेरिका में पढ़ाई के व्यापक अवसर प्रदान करती है। हर यूनिवर्सिटी के पास विशेष प्रोग्राम और ताकतें हैं, जो छात्रों को उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप विश्वस्तरीय शिक्षा प्राप्त करने में मदद करती हैं।”

अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए सबसे लोकप्रिय गंतव्य बना हुआ है, जहां 2022-23 में तीन लाख नए अंतर्राष्ट्रीय छात्रों ने प्रवेश लिया था। स्टडी ग्रुप के पाथवे प्रोग्राम और पार्टनर यूनिवर्सिटीज न केवल शैक्षणिक मार्गदर्शन प्रदान करती हैं, बल्कि सांस्कृतिक अनुकूलन और कॅरियर अवसरों के लिए भी व्यापक सहयोग देती हैं।

यह साझेदारियां छात्रों को नए माहौल में ढलने और स्नातक के बाद बेहतर नौकरी के अवसर प्राप्त करने में मदद करती हैं, खासकर जब कई पार्टनर यूनिवर्सिटीज प्रमुख औद्योगिक केंद्रों के पास स्थित हैं। अमेरिका के तकनीकी वर्कफोर्स में भारतीयों की 25% भागीदारी इस बात का प्रमाण है कि यह देश नवाचार और सफलता के क्षेत्र में अग्रणी है।

स्टडी ग्रुप की पहल भारतीय छात्रों के लिए उत्तरी अमेरिका में उच्च शिक्षा के सपने को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.